बिलासपुर पुलिस द्वारा क्रिकेट सट्टेबाजों, खाईवालों पर लगातार नजर रखते हुए कार्यवाही

बिलासपुर पुलिस द्वारा क्रिकेट सट्टेबाजों, खाईवालों पर लगातार नजर रखते हुए कार्यवाही

बिलासपुर पुलिस की गोआ में रेड

गोआ से भागकर दुर्ग आकर छिपे 2 अन्य खाईवाल पर भी हुई कार्यवाही

बिलासपुर. – पुलिस द्वारा लगातार आईपीएल क्रिकेट मैच प्रारंभ होने के साथ ही उस पर हार जीत का दाव लगाने वाले, सट्टा खिलाने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही थी. बिलासपुर पुलिस द्वारा पिछले एक माह में कुल 33 प्रकरणों में 52 आरोपियो (सटोरियों )के विरुद्ध कार्यवाही कर लगभग 4.5 लाख रकम और करोड़ो की सट्टा पट्टी बरामद की गई है। इसी बीच कार्रवाई के दौरान जानकारी प्राप्त हुई की शहर के कुछ लोग राज्य के बाहर जाकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे हैं। जानकारी मिलने पर बिलासपुर पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री उमेश कश्यप नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली श्री निमेंश बरैया नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन आर एन यादव को शहर के बाहर इस तरीके से शहर के लोगों को क्रिकेट सट्टा में शामिल कर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे लोगों पर कार्रवाई करने हेतु एक टीम गठित करने का निर्देश दिया । उपनिरीक्षक मनोज नाइक के नेतृत्व में एक सयुंक्त टीम गठित की गई।सयुंक्त टीम के द्वारा इस संबंध में जानकारी एकत्र कर राज्य के बाहर रहकर क्रिकेट सट्टा का संचालन की सूचना प्राप्त होने पर गोआ पहुंचकर टीम द्वारा घेराबंदी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया एवं तीनों के विरुद्ध थानां सिविल लाइन के अपराध क्रमांक 736/20 में जुआ एक्ट की कार्रवाई की गई.। लाखों की सट्टा पट्टी सहित नगदी रकम मोबाइल बरामद किया गया।
आरोपियों के विरुद्ध गिरफ्तारी की कार्यवाही कर उन्हें17 नवम्बर 2020 को माननीय न्यायालय में पेश होने हेतु निर्देशित किया ।
गोवा में रेड के दौरान ही बिलासपुर पुलिस की विशेष टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि जो गोवा में बैठ कर सट्टा संचालन कर रहे थे ,गोवा से भागकर दुर्ग आकर छुपे हैं।. प्राप्त सूचना पर एक अन्य टीम दुर्ग रवाना की गई जहां पर देवांगन लाज में छिपे दो लोगों को बिलासपुर लाया गया जहां पर दोनों के विरुद्ध लाखों की सट्टा पट्टी नगदी रकम में मोबाइल बरामद होने पर थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 232/20 में जुआ एक्ट की कार्रवाई एवं गिरफ्तारी की गई।. दोनों कार्यवाही में गिरफ्तार आरोपियों को माननीय न्यायालय में 17 नवम्बर 2020 को पेश होने हेतु निर्देशित किया।
पूर्व में इन आरोपियों की जानकारी गोआ पुलिस अधीक्षक को भी भेजी गई थी.
बिलासपुर पुलिस ने कहा की क्रिकेट सट्टा पर यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *