लेटेस्ट :

सोमनाथ मंदिर : राहुल गाँधी गैर हिन्दू रजिस्टर में किये हस्ताक्षर, विवाद बढ़ा

सोमनाथ मंदिर : राहुल गाँधी गैर हिन्दू रजिस्टर में किये हस्ताक्षर, विवाद बढ़ा

सोमनाथ मंदिर : राहुल गाँधी गैर हिन्दू रजिस्टर में किये हस्ताक्षर, विवाद बढ़ा

आपको पता होगा की कांग्रेस उपाध्यक्ष इन दिनों गुजरात दौरे पर है. और गुजरात में अपना चुनावी सभाओ और रैलियो को संबोधित कर रहे है. रैलियों के साथ राहुल मंदिरों में भी दर्शन करने पहुच जाते. राहुल गाँधी अब 20 मंदिरों में दर्शन करने पहुच चुके है.इसी कड़ी में राहुल गाँधी आज गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुचे. इस बार राहुल गाँधी ने फिर ऐसी चुक कर दी जो विवादों का मुद्दा बन गया. दरसल राहुल गाँधी कांग्रेस राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के साथ मंदिर में दर्शन करने पहुचे थे.

गैर हिन्दू रजिस्टर में किया हस्ताक्षर 

सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने से पहले रजिस्टर में नाम और पता दर्ज करना होता है नाम दर्ज करने के दो रजिस्टर होते है एक रजिस्टर में उन श्रधालुओ नाम और पता लिखा जाता है जो हिन्दू है. तथा दुसरे रजिस्टर में गैर हिन्दू जो हिन्दू नही है उसका नाम लिखा जाता है. ये सभी जानकारी श्रद्धालु स्वयम ही भरता है. उसके बाद ही उसे अन्दर जाने की अनुमति होती है.

लेकिन राहुल गाँधी ने मंदिर के अन्दर जाने से पहले गैर हिन्दू रजिस्टर में अपना नाम लिखा और हस्ताक्षर कर दिया. यही बन गया फिर एक नया विवाद का विषय. इस बात की खबर लगते ही विपक्ष ने उनपर हमला करना शुरू कर दिया. मिडिया में आरही रिपोर्ट की मने तो उस गैर हिन्दू रजिस्टर में राहुल गाँधी और अहमद पटेल दोनों का नाम दर्ज है. अब सोचने वाली बात ये है की राहुल गाँधी ने ये गलती से किया या जानबूझ कर. आखिर गैर हिन्दू रजिस्टर में नाम कैसे लिख दिया.

कांग्रेस ने किया बचाव 

राहुल गाँधी के शोमनाथ यात्रा में नाम दर्ज करने को लेकर विवाद खड़ा होते देख कांग्रेस ने बिच बचाव किया. कांग्रेस नेता हुड्डा ने प्रेस वालो से बात करते हुए कहा की बीजेपी फालतू में इस बात को बड़ा बना रही है ताकि असल मुद्दों से बात भटक जाये. दीपेन्द्र हुड्डा ने वास्तविक हस्ताक्षर दिखाते हुए कहा की सोमनाथ मंदिर के गैर हिन्दू रजिस्टर में राहुल गाँधी जी लिखा दिख रहा है. भला राहुल अपने नाम के आगे जी शब्द क्यों लगायेंगे. पता नहीं उस रजिस्टर में किसने राहुल का नाम लिख दिया.

rupendrasahu1616

leave a comment

Create Account



Log In Your Account